दून डीएम सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई के दौरान 86 शिकायतें प्राप्त हुई

0
23

देहरादून दिनांक 28 अगस्त 2023, (जि.सू.का), जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई का आयोजन किया गया,जिसमें 86 शिकायतें प्राप्त हुई। जनसुनवाई में आज भूमि विवाद के अतिरिक्त आपसी विवाद, पारिवारिक वृद्धजनों के प्रकरणों से सम्बन्धित अधिक शिकायतें प्राप्त हुई। इसके अतिरिक्त एमडीडीए, नगर निगम, लोनिवि, शिक्षा, सिंचाई, श्रम विभाग, वन, परिवहन आदि विभागों से सम्बन्धित शिकायतें प्राप्त हुई।

जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों का आधार अपडेशन कार्यों को भी निस्तारण करते तथा उप जिलाधिकारियों अपने-अपने को लॉगिन को नियमित रूप से देखने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने भूमि से सम्बन्धित प्राप्त हो रही शिकायतों पर मौका मुआवना करते हुए जांच प्रस्तुत करने तथा भूमि फ्राड की शिकायतों पर प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने समस्त विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाईन पर प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए सम्बन्धित शिकायतकर्ता से भी दूरभाष पर वार्ता करें तथा शिकायतों का निस्तारण करना सुनिश्चत करें।

जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि जनसुनवाई में प्राप्त वृद्धजनों की भरण पोषण आदि की श्किायतों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए निस्तारण करें। साथ ही जनसामान्य की शिकायतों के निस्तारण की भी नियमित समीक्षा करें। होरावाला में अतिक्रमण चिन्हित होने के उपरान्त भी अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही न किये जाने पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार विकासनगर को आज ही अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करते हुए वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए। इसी प्रकार ऋषिकेश में भारी वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त हुए मकान का मुआवजा न मिलने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी ऋषिकेश को दूरभाष पर निर्देश दिए जिसके क्रम में अवगत कराया गया कि मुआवजा राशि चैक सम्बन्धित को आज उपलब्ध करा दिया जाएगा।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, उप जिलाधिकारी सदर नन्दन कुमार, विशेष भू अध्याप्ति अधिकारी के.एस नेगी, उप जिलाधिकारी डोईवाला अपर्णा ढौंढियाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय जैन, निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण विक्रम सिंह, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ विद्याधर कापड़ी, अधि0 अभि0 लोनिवि जितेन्द्र त्रिपाटी, अधि0 अभि0 विद्युत राकेश कुमार, जिला पंचायतीराज अधिकारी विद्याधर सोमनाल, जिला पूर्ति अधिकारी विवेक शाह, जिला प्राबेशन अधिकारी मीना बिष्ट, तहसीलदार सदर मौ0 शादाब सहित एमडीडीए, नगर निगम, सिंचाई, परिवहन आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here