पेयजल प्रबन्धन हेतु कार्य योजना उचित व व्यवहारिक हों तथा कोई भी ग्रामीण पेयजल कनैक्शन लेने से वंचित न रहे-जिलाधिकारी

0
36

रूद्रपुर 10 मई,2022- जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने अधिशासी अभियंता पेयजल निगम की मांग पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए ग्राम वीरूगला तहसील किच्छा में जल जीवन मिशन के अन्तर्गत नलकूप, पम्प हाउस एवं ओवर हैड टैंक निर्माण हेतु 625 वर्ग मीटर निःशुल्क भूमि पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के नाम हस्तान्तरित की है। इसके साथ ही जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने ग्राम इन्दरपुर तहसील किच्छा में भी जल जीवन मिशन के अन्तर्गत नलकूप, पम्प हाउस एवं ओवर हैड टैंक निर्माण हेतु 625 वर्ग मीटर निःशुल्क भूमि पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के नाम हस्तान्तरित की है।
जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने भूमि हस्तान्तरण आदेश में कहा है कि हस्तान्तरित भूमि का उपयोग 02 वर्ष के भीतर जल जीवन मिशन के अन्तर्गत नलकूप, पम्प हाउस एवं ओवर हैड टैंक निर्माण कार्य में करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि शर्तों का पूर्ण पालन न होने पर तथा भिन्न उपयोग करने एवं उल्लंघन होने की दशा में स्वीकृति निरस्त कर दी जायेगी।
जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने अधिशासी अभियंता जल संस्थान एवं नोडल अधिकारी जल जीवन मिशन मृदुला सिंह को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की महत्ता को समझते हुए पेयजल निर्माण कार्यों में तेजी लाकर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को जल्द से जल्द पेयजल की आपूर्ति की सुविधा हो और ग्रामीणों को पेयजल की समस्या से गुजरना न पड़े। उन्होंने निर्देश दिये कि पेयजल प्रबन्धन हेतु कार्य योजना उचित व व्यवहारिक हों तथा कोई भी ग्रामीण पेयजल कनैक्शन लेने से वंचित न रहे।
योजना से वीरूनगला ग्राम छिनकी के 04 तोकों के लगभग 1262 परिवारों, ग्राम सभा फिरोजपुर के 05 तोकों के लगभग 692 परिवारों को उच्च गुणवत्ता का पेयजल नल द्वारा उपलब्ध होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here