राष्ट्रीय कवि संगम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश मित्तल के जन्मोत्सव को अमृत महोत्सव के रूप में मनाया

0
15

राष्ट्रीय कवि संगम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश मित्तल के जन्मोत्सव को अमृत महोत्सव के रूप में मनाया गया
‐———————————————————–
जगदीश चन्द्र जोशी(आदित्य बुलेटिन संवाददाता,चंपावत)

राष्ट्रीय कवि संगम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश मित्तल के जन्मोत्सव को अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है के तत्वाधान में राष्ट्रीय कवि संगम के जिला महामंत्री भूपेन्द्र सिंह देव ताऊजी के संयोजकत्व, प्रधानाचार्य मोहन चंद्र जोशी के दिशा निर्देशन में बाल काव्य पाठ का आयोजन सरस्वती शिशु मंदिर पाटन किया गया।
आयोजन के मुख्य अतिथि डॉक्टर सुमन पांडे भूगोल प्रवक्ता राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय लोहाघाट, अध्यक्षता हरीश अधिकारी पूर्व जेष्ठ प्रमुख बाराकोट, संचालन आचार्य जीवन चंद्र तिवारी ,गौरव बंसल के सहयोगार्थ, मां सरस्वती के चित्र में माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन से शुरू हुआ।


इस अवसर पर संयोजक भूपेन्द्र सिंह देव ताऊजी ने डॉ0 जगदीश मित्तल जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि डॉक्टर जगदीश मित्तल आजीवन साहित्य की सेवा के लिए कुंवारे रहे और देश-विदेश में राष्ट्रकवि संगम को एक अलग पहचान दिलाई है।
डाॅ0 सुमन पांडेय ने छात्र-छात्राओं को आगे बढ़ाने के लिए एक से बढ़कर एक टि हीप्स दिए तथा अंत में अध्यक्ष हरीश अधिकारी सुमन पांडेय व अभिभावकों द्वारा बाल कवियों को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
२१ बाल कवियों द्वारा एक से बढ़कर एक शानदार लाजवाब प्रस्तुति दी उपस्थित सम्मानित अभिभावकों द्वारा बाल कवियों को प्रोत्साहित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here