राम भरोसे चल रहा है उत्तराखंड का शिक्षा विभाग, मंत्री और अधिकारी काट रहे हैं मौज, मृत शिक्षकों के किए जा रहे हैं ट्रांसफर-अमित जोशी

0
9

राम भरोसे चल रहा है उत्तराखंड का शिक्षा विभाग, मंत्री और अधिकारी काट रहे हैं मौज, मृत शिक्षकों के किए जा रहे हैं ट्रांसफर: अमित जोशी,प्रदेश मीडिया प्रभारी,आप

आम आदमी पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित जोशी ने एक बयान जारी करते हुए शिक्षा मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत और शिक्षा विभाग पर जमकर निशाना साधा है।

उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि सोशल मीडिया और समाचार पत्रों की खबरों से संज्ञान लेते हुए मालूम चला कि शिक्षा विभाग में रुद्रप्रयाग जनपद में एक मृत शिक्षक का ट्रांसफर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इससे साफ मालूम चलता है कि प्रदेश में अधिकारी किस तरीके से अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि एक ओर तो शिक्षा मंत्री शिक्षा विभाग और शिक्षा को सुधारने की बात कर रहे हैं लेकिन वही उनके विभाग के कर्मचारी और अधिकारी मृत शिक्षकों के ट्रांसफर करके विभाग की किरकिरी उड़ाते हुए प्रदेश का नाम भी बदनाम कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि एक ओर राज्य में सभी स्कूल खुल चुके हैं लेकिन शिक्षा विभाग बच्चों को किताबें मुहैया कराने के स्थान पर मृत शिक्षकों के ट्रांसफर में व्यस्त हैं।

  • अमित जोशी ने कहा कि शिक्षा विभाग में पहले ही स्थानांतरण प्रक्रिया को लेकर कई गंभीर आरोप लगते रहे हैं और एक बार फिर यह सिद्ध हो चुका है कि शिक्षा विभाग राम भरोसे चल रहा है। आम आदमी पार्टी ऐसी लापरवाही को कतई भी प्रदेश में बर्दाश्त नहीं करेगी और आम आदमी पार्टी यह मांग करती है कि तुरंत इस मामले में एक विभागीय जांच गठित कर दोषियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाए ताकि प्रदेश की साख पर कोई बट्टा न लग सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here