भारत सरकार ने 32 करोड़ किये स्वीकृत,स्वच्छ भारत मिशन के तहत जारी की धनराशि

0
198

भारत सरकार ने 32 करोड़ किये स्वीकृत ,स्वच्छ भारत मिशन के तहत जारी की धनराशि
—————————————————————
स्वच्छ भारत मिशन(शहरी) के तहत केंद्र सरकार द्वारा इन तीन शहरों में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए 32.14 करोड़ धनराशि स्वीकृत किए जाने पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप पुरी का आभार व्यक्त किया है।वहीं श्री अग्रवाल ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का भी विशेष धन्यवाद अदा किया है।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय द्वारा ऋषिकेश, रुड़की व कोटद्वार शहरों में कचरा प्रबंधन के लिए राज्य को 32.14 करोड़ रुपये की धनराशि जारी कर दी गयी है जिस पर शीघ्र ही आवश्यक कार्यवाही पूरी कर ठोस अपशिष्ट प्रबंधन का कार्य धरातल पर दिखेगा। श्री अग्रवाल ने कहा कि इस धनराशि से ऋषिकेश शहर में भी कचरा प्रबंधन नीति को ठोस बनाकर शहर में अनावश्यक कूड़े का निस्तारण होगा साथ ही कचरा प्रबंधन की दिशा में बेहतर तरीके से कार्य हो सकेंगे।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा के विगत दिनों मुख्यमंत्री जी द्वारा दिल्ली में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात की गई थी इस मुलाकात के दौरान ही इन तीन शहरों में अपशिष्ट प्रबंधन के लिए 32.14 करोड़ की स्वीकृति राज्य को प्राप्त हुई है, विधानसभा अध्यक्ष ने इसके लिए मुख्यमंत्री का विशेष आभार व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here