कुछ दिन तो गुजारो उत्तराखंड में,लेकिन मर्यादा भंग न हो-डीजीपी

0
304

देहरादून।
उत्तराखंड पुलिस ने राज्य में चाक चौबंद कानून व्यवस्था को बनाये रखने के साथ ही देवभूमि की मान मर्यादा को भी अक्षुण बनाये रखने हेतु कमर कस ली है।इसके लिए उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने “ऑपरेशन मर्यादा”की शुरूआत की है।

पुलिस ने भविष्य हेतु पर्यटकों का स्वागत भी किया है और उन्हें सावधान भी किया है।
अब से राज्य के किसी भी धार्मिक और पर्यटक स्थलों में पर्यटकों समेत कोई भी ऐसा कोई काम करता हुआ मिले, जिससे क्षेत्र की मर्यादा भंग होती हो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उत्तराखंड पुलिस को ‘ऑपरेशन मर्यादा’ की शुरुआत इसलिए भी करनी पड़ रही है क्योंकि अभी हाल ही में हरिद्वार में गंगाजी में कुछ तीर्थ यात्रियों ने मर्यादा को तार-तार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

वे यात्री, गंगाजी में हुक्के रखकर नशा कर रहे थे। इसका पता चलने पर गंगा घाट पर पुरोहितों ने उनका विरोध किया और सभी को सबक सिखाया इसके बाद पुलिस ने भी मुकदमा दर्ज कर उन सभी की गिरफ्तारियां कर ली थी। लेकिन इस घटना को प्रदेश के डीजीपी अशोक कुमार ने गंभीरता से लिया है।

ऐसी घटनाओं की प्रदेश के अन्य धार्मिक और पर्यटक स्थलों पर पुनरावृत्ति ना हो। इसके लिए ‘ऑपरेशन मर्यादा’ की शुरुआत की गई है। डीजीपी ने कड़े निर्देश दिए हैं कि पर्यटकों और तीर्थयात्रियों का प्रदेश मेंं स्वागत है। लेकिन साथ ही उन्हें ऐसा कोई काम नहीं करना होगा जिससे क्षेत्र की मर्यादा भंग होती हो।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here