तू डाल डाल मैं पात पात,चुनाव आने वाले हैं कर लें लोकलुभावनी बात। वादें हैं वादों का क्या

0
203

तू डाल डाल मैं पात पात,चुनाव आने वाले हैं कर लें लोकलुभावन बात।

उत्तराखंड राज्य में वर्ष 2022 के शुरू में विधानसभा के आम चुनाव होने हैं।
चुनाव तो हर 5 वर्ष में होते हैं,लेकिन यहां बात हो रही चुनाव को नजदीक देखते हुए लोकलुभावने वादो की।आमतौर पर चार,साढ़े चार चाल आमजनता से दूरियां बनाकर रहने वाले राजनेता चुनाव नजदीक देख जनता की सबसे बड़ी हिमायती व शुभचिंतक बनते दिखाई देते हैं और साथ में लोगों को लुभावनी बातें करने से भी पीछे नहीं हटते।
राज्य की सत्ताधारी दल ने नवनियुक्त ऊर्जा मंत्री ने जैसे ही राज्यवासियों को 100 यूनिट फ्री बिजली देने की बात की,ऐसे में कांग्रेस पार्टी भी कहां पीछे रहने वाली थी।ऐसे ने कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने एक कदम और आगे बढ़ाते हुए उनकी सरकार आने पर 200 यूनिट बिजली फ्री देने की बात कर वादे व जुमलों का दंगल खड़ा कर दिया।
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने अपने अंदाज में फेसबुक पर प्रतिक्रिया दी है। कहा कि 100 यूनिट ही क्यों, डबल इंजन वाली सरकार बहादुर चाहे तो 200 यूनिट भी बिजली मुफ्त दे सकती है। लोगों को अच्छा लगेगा। लेकिन पहले 24 घंटे बिना कटौती के बिजली की व्यवस्था बनाईये। और घोषणा से पहले पॉवर कॉरपोरेशन का खाता भी चेक करें कि क्या स्थिति है। हरदा ने कहा कि कांग्रेस ने बिजली क्षेत्र में पहले भी सुधार किए हैं। और वापसी के बाद और किए जाएंगे। उसके बाद पहले साल में 100 मिनट तक और दूसरे में 200 यूनिट प्रति परिवार फ्री बिजली मिलेगी। इस योजना का भार विद्युत ढांचे पर नहीं आने दिया जाएगा। साथ ही उपभोक्ता को पॉवर कट जैसी जहालतें भी नहीं झेलनी पड़ेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि सरकार को चुनावी साल में किए गए ऐलान को तत्काल लागू करना चाहिए।
पूर्व सीएम ने कहा कि शायद ये सौभाग्य हमें ही मिलने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here