14 जुलाई को “देहरादून चलो” का आह्वान,8 अगस्त को मुख्यमंत्री आवास घेराव-राज्य आंदोलनकारी

0
218

14 जुलाई को “देहरादून चलो” का आह्वान,8 अगस्त को मुख्यमंत्री आवास घेराव-राज्य आंदोलनकारी
‐——————————————————————–
क्षैतिज आरक्षण सहित अपनी अनेक मांगों को लेकर राज्य आंदोलनकारी संयुक्त समिति के केंद्रीय अभियान समिति के अध्यक्ष अवतार सिंह बिष्ट 14 जुलाई को राज्य भर के तमाम उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारियों से देहरादून चलो का आह्वान किया है ।
उन्होंने कहा है कि उस दिन चिन्हित राज्य आंदोलनकारी संयुक्त समिति के केंद्रीय मुख्य संरक्षक धीरेंद्र प्रताप व आंदोलनकारी परिषद के पूर्व अध्यक्षों रविंद्र जुगरान ,सुशीला बलूनी और आंदोलनकारी मंच के अध्यक्ष जगमोहन नेगी और संयुक्त समिति के केंद्रीय अध्यक्ष हरकिशन भट्ट के साझा नेतृत्व में राजभवन पर जबरदस्त प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस आशय का फैसला देहरादून के शहीद स्मारक में समिति के केंद्रीय मुख्य संरक्षक धीरेंद्र प्रताप व अन्य नेताओं की उपस्थिति में हुआ है ।
उन्होंने कहा कि राज्य भर के राज्य निर्माण आंदोलन कारी जो सरकारी सेवा में 2005 में लिए गए थे उन सब की नौकरियां भाजपा सरकार ने निरस्त कर दी हैं। इसीलिए राज्य आंदोलनकारियों को उनकी नौकरियों को निरस्त किए जाने के विरोध में व इसके अलावा राज्य आंदोलनकारियों की भ्रष्टाचार के विरुद्ध राज्य में लोकायुक्त की नियुक्ति, आंदोलनकारियों की पेंशन ₹15000 किए जाने क्षेतीज आरक्षण 10% तुरंत लागू किए जाने आंदोलनकारी के आश्रितों को पेंशन दिए जाने और राजधानी गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाए जाने को लेकर उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारी 14 जुलाई को राज्यपाल बेबी वर्मा के आवास पर जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे ।
हरिकिशन भट्ट ने कहा ।इस प्रदर्शन को समिति की केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व राज्य मंत्री सरिता नेगी अनिल जोशी डॉ विजेंद्र पोखरियाल बाल गोविंद डोभाल जेएस राणा मीडिया सेल के अध्यक्ष नवीन जोशी मुख्य केंद्रीय प्रवक्ता एडवोकेट भूपेंद्र सिंह लिंगवाल,देवी प्रसाद व्यास मनीष नागपाल एडवोकेट संदीप चमोली विशंभर बौठियाल अरुणा चमोली महेश जोशी समेत तमाम वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा इसके बाद भी यदि सरकार ने राज्य आंदोलनकारियों की जायज मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो आगामी 8 अगस्त को मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here