शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे [फोटो उद्धव ठाकरे ट्विट]
1 min read

मुम्बई। शनिवार सुबह महाराष्ट्र की राजनीति के बीच हुए भारी उलटफेर के बाद बीजेपी ने एनसीपी की मदद से सरकार बना ली। महाराष्ट्र में रातभर चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद सरकार बनाने में विफल रही शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि यह छत्रपति शिवाजी महाराज की धरती पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ है और राज्य की जनता इसका करारा जवाब देगी।

यह भी पढ़ें :  महाराष्ट्र में भारी उलटफेर के बीच फडणवीस सरकार

ठाकरे ने राकांपा नेता शरद पवार के साथ शनिवार को यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य में यह राजनीतिक घटनाक्रम रात के अंधेरे में हुआ जो चैंकाने वाला है। शिव सेना अंधेरे में नहीं बल्कि जो भी करती है, दिन के उजाले में करती है।

यह भी पढ़ें :  एसपीजी सुरक्षा अब सिर्फ प्रधानमंत्री के लिये

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का नाम लिए बिना कहा,“ वे तोड़ने का काम करते हैं और हम जोड़ने का काम करते हैं। हरियाणा और कई अन्य राज्यों में किस तरह से लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ हुआ है यह पूरे देश ने देखा है।” महाराष्ट्र में भी सत्ता पाने के लिए जो खेल किया गया है, उसको भी पूरा देश और महाराष्ट्र की जनता देख रही है और उसका उन्हें परिणाम भुगतना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें :  नशीली दवाएं बेचकर चांदी काट रहे मेडिकल स्टोर

कांग्रेस नेता अहमद पटेल तथा के सी वेणुगोपाल को भी इस प्रेस कांफ्रेंस में शामिल होना था लेकिन आखिरी समय में घोषणा की गयी कि कांग्रेस संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में शामिल नहीं होगी। इस बीच, कांग्रेस ने भी महाराष्ट्र में हुए घटनाक्रम को राजनीतिक कुटिलता तथा जनादेश के साथ धोखा करार दिया है।

अपनी राय हमें contact@hindsavera.com के जरिये भेजें। फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर हमसे जुड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here