फोटो [बीसीसीआई ट्विट]
1 min read

इंदौर। भारत ने बांग्लादेश को इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी और 130 रनों से मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। शनिवार को इंदौर टेस्ट के तीसरे दिन ही भारत ने बांग्लादेश को रौंद दिया। सीरीज का एक मैच खेला जाना बाकी है।

यह भी पढ़ें :  एनसीपी-कांग्रेस का शिवसेना पर दबाव, उद्धव ठाकरे ही बनें महाराष्ट्र के सीएम

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 22 नवंबर से दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह टेस्ट मैच डे-नाइट फॉर्मेट में खेला जाएगा। भारत की धरती पर यह ऐतिहासिक टेस्ट मैच दोपहर 1 बजे से शुरू होगा।

यह भी पढ़ें :  21 शहरों की शुद्धता रैंकिंग में मुंबई का पानी है सबसे शुद्ध तो दिल्ली का सबसे खराब

इंदौर टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 150 रनों पर ढेर हो गई। भारत ने इसके जवाब में अपनी पहली पारी में 6 विकेट पर 493 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

यह भी पढ़ें :  दिल्ली-एनसीआर में आज भी नहीं सुधरी ‘हवा’ की सेहत

भारत को पहली पारी के आधार पर 343 रनों की बढ़त मिली. दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने मेहमान बांग्लादेश टीम को 213 रन पर समेट कर पारी और 130 रनों से जीत दर्ज कर ली। दूसरी पारी में बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज इमरूल काएस एक बार फिर असफल रहे और छह रन के निजी स्कोर पर तेज गेंदबाज उमेश यादव का शिकार बने। काएस पहली पारी में भी छह रन पर आउट हुए थे।

यह भी पढ़ें :  मुख्यमंत्री योगी ने स्वाति सिंह के वायरल आडियो के दिए जांच के आदेश

मेहमान टीम का स्कोर 16 रन ही हुआ था कि उसे दूसरा झटका लगा। इस बार ईशांत शर्मा ने बेहतरीन गेंद डाली और शादमान इस्लाम (6) को पवेलियन की राह दिखा दी।

अपनी राय हमें contact@hindsavera.com के जरिये भेजें।फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर हमसे जुड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here