विद्युत समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

Published by: 0

images

विद्युत समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन
– – – – – – – – – – – – – –
ग्रामीण क्षेत्रों की विद्युत समस्याओं के निराकरण के संबध में केशर जन कल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष एन के गुसाईं के नेतृत्व में लोगों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया।
समिति अध्यक्ष एन के गुसाईं ने कहा कि राज्य की अस्थाई राजधानी देहरादून के नकरौंदा, हर्रावाला, कुंआआला, मोहकमपुर, माजरीमाफी, बालावाला, नथुवावाला,नवादा, हरिपुर सहित अनेक ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार की विद्युत समस्यायें अनेकों बार शिकायत दर्ज करने के बाद भी लम्बित हैं।
गुसाईं ने कहा कि समिति द्वारा दिनांक 20/02/2017 व दिनांक 03/04/2017 को यूपीसीएल के अधिशासी अभियन्ता, विद्युत वितरण खंड (ग्रामीण)से वार्ता कर ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के निराकरण की मांग की गई, किन्तु एकमात्र काम छोड़कर शेष समस्यायें यथावत हैं जिससे दुर्घटना की आशंका बनी हुई है।(पूर्व में दिये गये ज्ञापनों की छाया प्रति संलग्न हैं )
समय समय पर विभिन्न प्रकार की समस्याओं को लेकर विद्युत विभाग के अधिकारियों से बात भी की जाती है, किन्तु अधिकारी या तो फोन नहीं उठाते हैं या फिर बातों को नजरअंदाज कर देते हैं।
समिति सदस्यों ने मांग की कि:- (1)बाल्मीकि/गरीब बस्तियों में प्राथमिकता के आधार पर विद्युत लाइनें बिछाई जाय।
(2)घरों एवं खेतों से गुजरती लाइनों को हटाकर उन्हें आवासीय गलियों में शिफ्ट किया जाय।
(3)जीर्ण-शीर्ण विद्युत ट्रांसफार्मरों को हटाकर उनकी जगह नये व उच्च क्षमता के ट्रांसफार्मर लगाये जाय।
(4)सड़क के मध्य, आड़े तिरछे व सडे गले खम्बों को हटाकर उनकी जगह नये पोल लगवाये जाय।
(5)झूलती हुई विद्युत लाइनों को ठीक किया जाय।
अंत में समिति ने जिलाधिकारी से विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों की उपरोक्त समस्याओं के निराकरण हेतु सम्बन्धित विभाग को निर्देशित करने का अनुरोध किया।
ज्ञापन देने वालों में किशन सिंह रावत, अधिवक्ता दीपक गैरोला, समीर मुखर्जी, शीशपाल सिंह बिष्ट, अनिल नौटियाल, विवेक रावत, सरोजनी पांडे, रानी बहुगुणा, ध्यान सिंह रावत आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *