नैनीताल जिला कार्यकारिणी का किया विस्तार

Published by: 0

FB_IMG_1504438983636-1

नैनीताल कार्यकारिणी का किया गया विस्तार – – – – – – – — – – – – –

अंतराष्ट्रीय हिन्दू पर्सनल लॉ बोर्ड ने आज यहाँ अपनी कार्यकारिणी का विस्तार करते हुवे तरुण मेहरा को जिला महासचिव के पद पर तथा धर्मपाल को सचिव के पद पर मनोनीत किया गया है।
जिले में पहले ही संगठन के कार्यकर्ता बीरेंद्र कपकोटी को नैनीताल जिले से जिला प्रभारी मनोनीत किया गया था
से ही विस्तृत सलाह मशविरा किये जाने के बाद ही नैनीताल जिले के शेष पदाधिकारी नियुक्त किये गए हैं।
प्रदेश उपाध्यक्ष दक्ष रजा ने सभी पदाधिकारियों को उनकी सनातन धर्म के प्रचार प्रसार , रूचि , निष्ठा देखते हुवे उन्हें नैनीताल जैसे महत्वपूर्ण जिले में मनोनीत किया गया है।
इसके साथ ही उन्होंने तराई के जिला ऊधम सिंह नगर से कपिल सिन्हा को जिला कार्यकारी उपाध्यक्ष मनोनीत किया है ।
नैनीताल जिला प्रभारी बीरेंद्र कपकोटी ने कहा
कि उत्तराखंड राज्य के कुमाऊँ मण्डल के अति महत्वपूर्ण जिले नैनीताल में आगामी माह में समय समय पर हालांकि अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।
किन्तु जिन महत्वपूर्ण मुद्दों व बिन्दुओं को लेकर कार्यक्रम किये जाएंगे उनमें प्रमुख रूप में
सनातन धर्म का जनपद के कोने कोने तक प्रचार व प्रसार किया जायेगा।
समाज में फैले लाईलाज लव जेहाद व गौहत्या जैसी बिमारियों का जमकर विरोध कर समाज के हर वर्ग व समुदाय को विश्वास में लेकर इस प्रकार की सामाजिक बुराइयों के अंत के लिए संघर्ष किया जायेगा।
हिन्दुस्तान में रहने वाले हर नागरिक व उनके परिजनों में देशभक्ति की चेतना जगाना जगाकर उन्हें देश प्रेम की भावना से ओत प्रोत किये जाने हेतु कार्यक्रम आयोजित किये जाते रहेंगे।
कपकोटी ने सभी नये मनोनीत पदाधिकारियों को शुभकामनाएँ देते हुए आशा व्यक्त की कि हर नया व पुराना पदाधिकारी संगठन को आगे बढाने व संगठन के दिशा निर्देश के अनुसार काम करेगा।
कपकोटी ने अंत में कहा कि संगठन को आगे बढाने के लिए अनुशासन की सभी कार्यकर्ताओं को सख्त आवश्यकता है, कोई भी संगठन व सिस्टम बिना अनुशासन के आगे नहीं बढ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *